6.7 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

US में भारतवंशी महिला को नौकरी से निकाला, CEO के साथ था अफेयर; क्या बोली कंपनी


CEO के साथ रिलेशनशिप में रहना एक भारतवंशी महिला को भारी पड़ गया है। मामला अमेरिका का है, जहां कंपनी के अधिकारी के साथ रिलेशनशिप रखने के चक्कर में भारतीय मूल की एक महिला की नौकरी चली गई। हालांकि, दोनों के बीच रिश्ता सहमति से था। कंपनी का तर्क है कि दोनों ने नीतियों का उल्लंघन किया है। खास बात है कि महिला पहले गोल्डमैन सैक्स जैसी बड़ी संस्था के साथ भी काम कर चुकी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतवंशी नबनिता नाग को CEO के साथ रिश्ते में होने का कारण नौकरी से निकाल दिया गया है। यह कदम अमेरिका की रेलरोड ट्रांसपोर्ट कंपनी नॉरफोक सदर्न ने उठाया है। वह कंपनी में चीफ लीगल ऑफिसर के पद पर काम सेवाएं दे रही थीं। हालांकि, इसके अलावा कंपनी के CEO एलन शॉ को भी नौकरी से निकाल दिया गया है।

नाग ने जनरल काउंसल के तौर पर साल 2020 में नॉरफोक सदर्न ज्वाइन की थी। वह साल 2022 में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ लीगल ऑफिसर बनीं और 2023 में उन्हें एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स और चीफ लीगल ऑफिसर बनाया गया था। वह पहले जनरल काउंसल के तौर पर गोलमैन सैक्स का भी हिस्सा रह चुकी हैं।

कंपनी का क्या कहना है

दोनों के बीच सहमति से रिश्ता होने के बाद भी कंपनी की तरफ से बड़ा ऐक्शन लिया गया है। नॉरफोक सदर्न कॉर्पोरेशन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि दोनों ने कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया है और रिलेशनशिप में आकर कोड ऑफ एथिक्स को भी नजरअंदाज किया है। कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि शॉ का नौकरी से निकाला जाना कंपनी के प्रदर्शन, वित्तीय रिपोर्टिंग से जुड़ा नहीं है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles