14.9 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

IND vs GER Semifinal Live: आज इंडिया वर्सेस जर्मनी सेमीफाइनल, मेडल पक्का करने पर हरमन ब्रिगेड की नजर


India vs Germany Semifinal Live Score Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में मंगलवार को भारत और जर्मनी के बीच पुरुष हॉकी का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों की टक्कर रात 10:30 बजे शुरू होगी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने ब्रिटेन को शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। हरमन ब्रिगेड की नजर अब विश्व चैंपियन जर्मनी को धूल चटाकर मेडल पक्का करने पर होगी। वहीं, जर्मनी ने अर्जेंटीना को मात देकर अंतिर चार में एंट्री की। स्पेन को रौंदकर नीदरलैंड फाइनल में पहुंच चुका है। भारत और जर्मनी में से जो भी जीतेगा, उसकी फाइनल में नीदरलैंड से भिड़ंत होगी।

भारत ने 44 साल पहले खेला फाइनल

भारतीय हॉकी टीम ने 44 साल से ओलंपिक में फाइनल मैच नहीं खेला है। भारत ने आखिरी बार 1980 में फाइनल में जगह बनाई थी। भारत ने तब मॉस्को में स्पेन को हराकर गोल्ड मेडल जीता था। यह भारत का आठवां गोल्ड था। भारत ने पेरिस में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारत को सिर्फ एक हार झेलनी पड़ी है। भारत सेमीफाइनल में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारत ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीता था। भारत ने तब ब्रॉन्ज मेडल मैच में जर्मनी को 5-4 से शिकस्त दी और मेडल का 41 साल का इंतजार खत्म किया था। भारतीय टीम पेरिस में मेडल का कलर बदलने की फिराक में होगी।

9:30 PM – India vs Germany Semifinal Live Score: भारतीय टीम के अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे हैं। भारतीय खिलाड़ियों के सामने श्रीजेश को गोल्ड के साथ विदा करने का मिशन है। श्रीजेश ने क्वार्टर फाइनल के बाद कहा था, ”जब मैं मैदान पर उतरा तो मेरे सामने दो ही विकल्प थे। यह मेरा आखिरी मैच हो सकता था या मेरे पास दो मैच और खेलने के मौके होते। अब मेरे पास दो मैच और खेलने के मौके हैं।” श्रीजेश ने क्वार्टर फाइनल में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। वह ब्रिटेन के खिलाफ दीवार बन गए थे। भारत को श्रीजेश से एक बार दमादार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

9:00 PM – India vs Germany Semifinal Live Score: भारत के प्रमुख डिफेंडर अमित रोहिदास जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल में नहीं खेलेंगे। रोहिदास पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है। रोहिदास को ब्रिटेन के विरुद्ध क्वार्टर फाइनल में रेड कार्ड मिला था, जिसके कारण अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने उन्हें निलंबित किया गया। हॉकी इंडिया ने अपील की थी लेकिन एफआईएच ने उसे खारिज कर दिया। सेमीफाइनल के लिए भारत के केवल 15 खिलाड़ी ही उपलब्ध रहेंगे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles