14.9 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

मजबूरी में बने ‘शर्मा’? हिंदू नामों की आड़ में छिपे पाकिस्तानी नागरिकों का भंडाफोड़, 18 गिरफ्तार

कर्नाटक पुलिस ने राज्य में अवैध पाकिस्तानी प्रवासियों की जांच के तहत 10 और लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग देश के विभिन्न हिस्सों में हिंदू पहचान के तहत रह रहे थे और कथित रूप से मेहदी फाउंडेशन इंटरनेशनल (MFI) से जुड़े थे। अधिकारियों ने ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि MFI मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या बढ़कर 18 हो गई है, जिसमें वह भारतीय एजेंट भी शामिल है जिसने अन्य प्रवासियों के लिए फर्जी दस्तावेजों की व्यवस्था की थी। इनमें से कई लोग भारत में शर्मा सरनेम के तहत रह रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक कथित रूप से अपने देश में MFI से जुड़े होने के कारण धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे थे, जो पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठन है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान शफीकुर रहमान (50), सैफ अली उर्फ सैफुल्ला अबुजा (50), सलीम खान (48), फराज़ अहमद उर्फ फरीदुद्दीन (42), और छह महिलाओं – नौशिन (40), हमीदा (48), फरजाना (53), नुसरत (40), मेहनूर (23), और रुकसाना (39) के रूप में की गई है।

ये सभी लोग भारत के विभिन्न हिस्सों में रह रहे थे, जिनमें से पांच दिल्ली में, तीन राजस्थान में और दो उत्तर प्रदेश में थे। सभी ने फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज हासिल किए हुए थे। पुलिस के अनुसार, भारतीय MFI एजेंट परवेज अहमद उर्फ फर्वेज की गिरफ्तारी के बाद जांचकर्ताओं ने पाकिस्तानी नागरिकों को बेंगलुरु बुलाया। परवेज उत्तर प्रदेश का रहने वाला और मुंबई का निवासी है। वह बेंगलुरु में परिवारों को कानूनी सहायता प्रदान करने आया था, जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

जिगनी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, “परवेज को गिरफ्तार करने के बाद, हमने उसका इस्तेमाल करके अन्य पाकिस्तानी नागरिकों को बेंगलुरु बुलाया और उनके मुद्दों को सुलझाने का लालच दिया। परवेज पर विश्वास करते हुए वे बेंगलुरु आ गए और फिर गिरफ्तारियां की गईं।” 29 सितंबर को, बेंगलुरु के बाहरी इलाके से हिंदू सरनेम ‘शर्मा’ के तहत रहने वाले चार पाकिस्तानी नागरिकों के एक परिवार को गिरफ्तार किया गया था।

यह परिवार पिछले छह वर्षों से राजापुरा में रह रहा था। इस गिरफ्तारी के बाद पीन्या के पास उत्तर बेंगलुरु में रहने वाले एक अन्य तीन सदस्यीय परिवार का पता चला, जिसमें एक 13 वर्षीय लड़की भी शामिल थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी नागरिकों से किसी भी आपराधिक गतिविधियों का कोई संबंध नहीं पाया गया है। वे केवल MFI और परवेज अहमद के निर्देश पर धार्मिक उपदेश देने में लगे हुए थे। MFI ‘गोहरियन फिलॉसफी’ का प्रचार करता है, जो भारत में सूफीवाद से मिलती-जुलती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles