14.9 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

1 शेयर पर 1 शेयर फ्री दे ही है कंपनी, शेयरों की मची लूट, आज 6% चढ़ा भाव

सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड (Central Depository Services) के शेयरों में आज करीब 6 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे की वजह बोनस शेयर से जुड़ ऐलान को माना जा रहा है। कंपनी के शेयर इसी हफ्ते एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगे।

सीडीएसएल के शेयर एनएसई में सोमवार को 2855 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 5.90 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 2955 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था।

कंपनी ने किया है बोनस शेयर का ऐलान

Central Depository Services ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि एक शेयर पर एक शेयर बोनस दिया जाएगा। इस बोनस इश्यू के लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया है। स्टॉक इसी हफ्ते 23 अगस्त को एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगा। यानी जिन निवेशकों का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में इस दिन रहेगा उन्हें एक शेयर पर एक शेयर फ्री मिलेगा।

एनएसई पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार कंपनी के शेयर 16 जुलाई 2024 को एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड किया था। तब कंपनी ने एक शेयर पर 19 रुपये का डिविडेंड और 3 रुपये का स्पेशल डिविडेंड दिया था। जिसकी वजह से निवेशकों को हर एक शेयर पर 22 रुपये का फायदा हुआ था।

1 साल में 100 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न

बीते एक महीने के दौरान Central Depository Services के शेयरों की कीमतों में 22 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को हर एक शेयर पर करीब 60 प्रतिशत का लाभ हुआ है। बता दें, कंपनी ने बीते एक साल में 149 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

जून 2024 तक की शेयर होल्डिंग के अनुसार कंपनी में पब्लिक की कुल हिस्सेदारी 46 प्रतिशत की है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles