10.2 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

चुनाव के लिए बांग्लादेश लौटेंगी शेख हसीना? बेटे ने वापसी को लेकर कही बड़ी बात


बांग्लादेश में पिछले सप्ताह से जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मोहम्मद यूनुस ने अंतरिम सरकार की कमान संभाल ली है। वहीं विरोध के बाद देश छोड़ने पर मजबूर हुई पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की वतन वापसी को लेकर उनके बेटे ने बड़ा बयान दिया है। उनके बेटे सजीब वाजेद जॉय ने कहा है कि अंतरिम सरकार अगर चुनाव कराने का फैसला लेती है तो पूर्व प्रधानमंत्री वापस लौट सकती हैं। हफ्तों तक चले हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद हसीना को पद छोड़ना पड़ा जिसके बाद उन्होंने भारत में शरण लिया है। नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली कार्यवाहक सरकार ने गुरुवार को शपथ ली।

टाइम्स ऑफ इंडिया डेली से बात करते हुए उनके बेटे सजीब वाजेद जॉय, जो अमेरिका में रहते हैं, ने कहा, “फिलहाल, वो भारत में हैं। अंतरिम सरकार जैसी ही चुनाव कराने का फैसला करती है वो तुरंत बांग्लादेश वापस चली जाएंगी।” गौरतलब है कि हसीना की अवामी लीग पार्टी को अंतरिम सरकार में शामिल नहीं किया गया है।

जरूरत पड़ी तो राजनीति में शामिल होने से परहेज नहीं करेंगे- जॉय

इससे पहले हसीना की उम्र का हवाला देते हुए जॉय ने कहा था कि अब हसीना सक्रिय राजनीति में कभी हिस्सा नहीं लेंगी। हालांकि उन्होंने जल्द ही अपना रुख बदल दिया था। वहीं खुद के राजनीतिक मैदान में उतरने के सवाल पर उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो वह राजनीति में शामिल होने से परहेज नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि अवामी लीग चुनाव में हिस्सा लेगी और हम जीत भी सकते हैं।”

एस जयशंकर ने ब्रिटेन के विदेश मंत्री से की बात

फिलहाल हसीना नई दिल्ली में हैं। खबरों के मुताबिक वह ब्रिटेन में शरण लेने की योजना बना रही थीं, लेकिन ब्रिटिश गृह मंत्रालय ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कहा है कि उन्होंने अपने ब्रिटेन के विदेश मंत्री से इस मुद्दे परबातचीत की है। हालांकि उन्होंने इसके बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles