12.6 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

पेरिस ओलंपिक हॉकी सेमीफाइनल का शेड्यूल आया सामने, भारत की भिड़ंत जर्मनी से

पेरिस ओलंपिक 2024 पुरुष हॉकी के सेमीफाइनल का शेड्यूल सामने आ गया है। टोक्यो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट टीम इंडिया का सामना जर्मनी से मंगलवार 6 अगस्त को होने वाला है। वहीं अन्य सेमीफाइनल में स्पेन और नीदरलैंड्स की टीमें आपस में भिड़ेंगी। रोचक बात यह है कि 1980 के बाद पहली बार बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया ओलंपिक सेमीफाइनल का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि ये टीमें इस बार क्वार्टर फाइनल हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं। बता दें, बेल्जियम ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड तो ऑस्ट्रेलिया ने सिल्वर मेडल जीता था।

इंडिया वर्सेस जर्मनी पेरिस ओलंपिक 2024 हॉकी दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार रात साढ़े 10 बजे शुरू होगा, जबकि नीदरलैंड्स और स्पेन के बीच पहला सेमीफाइनल शाम साढ़े 5 बजे शुरू होगा। भारतीय हॉकी टीम की नजरें 1980 के बाद पहली बार ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाने पर होगी। बता दें, हॉकी में भारत कुल 12 ओलंपिक मेडल जीत चुका है, जिसमें 8 गोल्ड शामिल है। भारत आखिरी गोल्ड मेडल 1980 में ही जीता था, इसके बाद कभी टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई।

पेरिस ओलंपिक हॉकी सेमीफाइनल शेड्यूल-

नीदरलैंड्स वर्सेस स्पेन, 6 अगस्त शाम 5:30 बजे से

इंडिया वर्सेस जर्मनी, 6 अगस्त रात 10:30 बजे से

भारत ने क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में हराया

10 खिलाड़ियों के साथ अधिकांश मैच खेलने वाली भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में 4-2 से हराया। मैच के दूसरे ही क्वार्टर में रोहित रोहिदास को रेड कार्ड मिल गया था जिस वजह से उन्हें फील्ड छोड़नी पड़ी थी। इसके बाद भारत 10 खिलाड़ियों के साथ ही फील्ड पर था।

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कुछ ही मिनट बाद मैच का पहला गोल दागकर इसका बदला लिया, मगर उनकी यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई क्योंकि ग्रेट ब्रिटेन के ली मॉर्टन ने जवाब में गोल कर अपनी टीम की मैच में बराबरी कराई। चौथे क्वार्टर तक और कोई गोल नहीं हो सकता और मैच शूटआउट में गया।

वहीं स्पेन ने क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन बेल्जियम को 3-2 से तो नीदरलैंड्स ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से धूल चटाई।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles