6.7 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

27 अगस्त से खुल रहा सोलर कंपनी का IPO, ग्रे मार्केट में अभी से ₹190 प्रीमियम पर भाव, टाटा समेत दिग्गज हैं इसके ग्राहक

क्या आप मेन बोर्ड आईपीओ में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। अगले सप्ताह एक और मेन बोर्ड आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो रहा है। यह आईपीओ सोलर सेल व मॉड्यूल मैन्युफैक्चरर कंपनी प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड (Premier Energies IPO) का है। प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड का आईपीओ निवेश के लिए 27 अगस्त को ओपन होगा। इस इश्यू में आप 29 अगस्त तक पैसे लगा सकेंगे। प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड आईपीओ का प्राइस बैंड 427-450 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

क्या है डिटेल?

हैदराबार स्थित कंपनी प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड ने अपने 2,830 करोड़ रुपये के आईपीओ में एंकर (बड़े) निवेशक 26 अगस्त को बोली लगा पाएंगे। आईपीओ 1,291.4 करोड़ रुपये तक के ताजा शेयर और 3.42 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन है। इस प्रकार निर्गम का कुल साइज 2,830 करोड़ रुपये बैठता है। प्रीमियर एनर्जीज एक एकीकृत सौर सेल व सौर मॉड्यूल विनिर्माता है। इसके पास 29 वर्षों का अनुभव है। इसकी सौर सेल के लिए वार्षिक स्थापित क्षमता दो गीगावाट और सौर मॉड्यूल के लिए 4.13 गीगावाट है। बता दें कि प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड एक विविध ग्राहक बेस को सर्विस प्रोवाइड करता है जिसमें एनटीपीसी, टाटा पावर सोलर सिस्टम्स लिमिटेड, पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, माधव इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड और कई अन्य शामिल हैं। कंपनी ने संयुक्त राज्य अमेरिका, हांगकांग, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, नॉर्वे, नेपाल, फ्रांस, मलेशिया, कनाडा, श्रीलंका, जर्मनी, हंगरी, संयुक्त अरब अमीरात, युगांडा, तुर्की, दक्षिण कोरिया, चीन, ताइवान और फिलीपींस को भी अपने उत्पाद निर्यात किए हैं।

क्या चल रहा GMP?

Investorgain.com के अनुसार, प्रीमियर एनर्जीज लिमिटेड का आईपीओ ग्रे मार्केट में 190 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध है। इसका मतलब है इस कंपनी के शेयर 640 रुपये पर लिस्ट हो सकते है। यह आईपीओ के अपर प्राइस बैंड 450 रुपये से करीबन 43% का मुनाफा करा सकता है। कंपनी के शेयरों की संभावित लिस्टिंग 3 सितंबर को होगी। प्रीमियर एनर्जी आईपीओ के लिए शेयरों के आवंटन के आधार को फिलहाल शुक्रवार, 30 अगस्त को अंतिम रूप दिया जाना है। कंपनी द्वारा सोमवार, 2 सितंबर को रिफंड शुरू किया जाएगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles