6.2 C
New York
Wednesday, October 16, 2024

Buy now

हरियाणा फतह करने के लिए OBC समाज को साध रही बीजेपी, MP के CM मोहन यादव ने संबोधित की तीन रैलियां

— Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) September 26, 2024

माना जा रहा है कि भाजपा मोहन कार्ड के जरिए हरियाणा के ‘यादव वोट बैंक’ पर सेंधमारी की बड़ी तैयारी कर रही है। इसी को देखते हुए भाजपा ने अपने स्टार प्रचारक के रूप में सीएम डॉ.मोहन यादव को भेजा है। अभी तक प्रदेश की राजनीति में यादव वोट बैंक कांग्रेस, इंडियन नेशनल लोक दल और भाजपा के बीच बंटता रहा है।

हाल के समय में मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव हिंदुत्व के पोस्टर बॉय के रूप में उभरे हैं जिन्होंने सरकार से लेकर संगठन और आमजन के बीच अपने कार्य करने के अंदाज से विशेष छाप छोड़ी है उससे कहीं ना कहीं यादव वोट बैंक भाजपा की तरफ आकर्षित होगा।

चुनावी कुरुक्षेत्र में यदुवंश का जिक्र , यादव वोट बैंक की गोलबंदी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव ने हरियाणा की धरती पर कहा कि वीरों एवं शहीदों की इस धरती पर पहुंचकर वह स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। सीएम डॉ.यादव ने यदुवंशियों के बीच कृष्ण की गौरव गाथा प्रस्तुत कर एक भावुक रिश्ता भी बनाने की कोशिश भी की। राजनीति के जानकार कहते हैं चुनावी मौसम में मोहन यादव ने यादव बाहुल्य इलाकों में यदुवंशियों को विशेष संदेश दिया।

डॉ. यादव ने कहा भगवान कृष्ण ने हमें धर्म और सच्चाई के मार्ग पर चलने का रास्ता दिखाया है। हम धर्म की बात करते हैं तो हमारे विरोधियों की छातियों पर सांप लोटते हैं। ये धर्म की बात क्यों कर रहे हैं।

उन्हें धर्म का नाम लेने में शर्म आती है। उन्होंने कहा खुद के बच्चे को काल के लिए दे दो, दूसरे बच्चे को पालने का काम नंद बाबा ही कर सकते हैं।

अयोध्या में 500 साल एक संघर्ष के बाद भगवान राम का मंदिर बना ,अब भगवान कृष्ण भी यमुना के किनारे बुला रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का मौका दिया गया था। देश -दुनिया से लोग उस भव्य आयोजन में शामिल हुए लेकिन अगर कोई नहीं आया तो वो कांग्रेस के लोग थे।

भारत सबको साथ लेकर चलता है

मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि हम अपने बच्चों को देश पर कुर्बान करते हैं, हर कोई देश किसी ना किसी पर आक्रमण करना चाहता है। किसी न किसी पर अपना आधिपत्य स्थापित करना चाहता है लेकिन एकमात्र भारत सबको साथ लेकर चलता है। सीएम मोहन ने कहा कि कम्युनिस्ट तो धर्म को मानते ही नहीं, भगवान राम, कृष्ण को मानते ही नहीं।

निशाने पर राहुल गांधी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राहुल गांधी पर निशाना साधने से नहीं चूके। उन्होनें कहा कि राहुल गाँधी कांग्रेस के नादान हैं। वे न देश का सम्मान और ना विदेश में भारत का सम्मान रखते हैं। दुर्भाग्य से कहना पड़ रहा है कि राहुल गांधी को ना यहां की समझ है ना वहां की समझ। वे जो भी करते हैं, गलत ही करते हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राहुल गाँधी के लिए कहा अगर राजनीति करनी है तो देश के अंदर करो लेकिन ऐसी बात मत करो जो देश का अपमान करे। डॉ. यादव ने कहा यह वही लोग हैं पाकिस्तान से आवाज आती है कि हम , कांग्रेस और उनके साथ वाले धारा 370 हटाने का विरोध कर रहे हैं। पाकिस्तान उसका समर्थन कर रहा है। भारत में राजनीति करनी है, तो भारत के लोगों का समर्थन ले लो, पाकिस्तान का समर्थन लोगे तो पकिस्तान में राजनीति करो।

भाजपा की उपलब्धियों को गिनाया

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने खेल, स्वास्थ्य और इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में भाजपा सरकार की बड़ी उपलब्धियों का जिक्र भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास” नीति से हर वर्ग को लाभ हुआ है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भाजपा सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा, “हमने 24 लाख गरीब बहनों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन और 50 लाख बहनों को 500 रू में गैस सिलेंडर प्रदान किए हैं। इसके अलावा, 6000 स्टार्टअप्स को प्रोत्साहन और पिछड़े वर्ग की क्रीमी लेयर की सीमा 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख कर दी है।”

भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है

अपने हरियाणा के दौरे में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव काफी सधे हुए खिलाड़ी के तौर पर अपना गेम खेल गए। उन्होंने कहा आप लोग इतनी बड़ी संख्या में यहाँ पर हो। मैं जहाँ से आता हूँ मेरी विधानसभा में तो 500 लोग भी नहीं हैं फिर भी पार्टी ने मुझे तीन तीन बार विधायक बनने का मौका दिया। यही नहीं पार्टी के संसदीय बोर्ड में सुधा यादव को न केवल शामिल किया बल्कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में राव इंद्रजीत , भूपेंद्र यादव, अन्नपूर्णा देवी और नित्यानंद राय जैसे चार चार लोगों को जगह दी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles