12.6 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

हड़ताल पर जाएंगे 18 लाख कर्मचारी, अडानी के खिलाफ आरोपों की JPC जांच की मांग; टॉप-5

हिंडनबर्ग के आरोपों पर बढ़ते विवाद के बीच, कांग्रेस ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह 22 अगस्त को सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच के इस्तीफे और अडानी मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच की मांग को लेकर देशव्यापी आंदोलन करेगी। वहीं, महाराष्ट्र में 18 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारी 29 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं। इसे लेकर फेडरेशन की ओर से मंगलवार को राज्य सरकार को नोटिस भेजा गया है। इसमें कहा गया कि राज्य सरकार के 18 लाख 70 हजार अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षक 29 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर होंगे। लाइव हिन्दुस्तान पर पढ़िए मंगलवार की टॉप-5 न्यूज…

रूस को छोड़िए, भारत-पाक और चीन के त्रिकोण से बचिए; क्यों चेता रहा US थिंक टैंक

पिछले करीब ढाई साल से यूक्रेन और रूस के बीच जंग छिड़ी है। रूस पर अमेरिका समेत तमाम पश्चिमी देशों ने कई तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं। इस बीच चीन और नॉर्थ कोरिया गुपचुप तरीके से रूस की मदद करता रहा है। इस बात की भी आशंका गहराती रही है कि चीन और नॉर्थ कोरिया रूस को न्यूक्लियर हथियारों की सप्लाई कर रहा है और खुद अपने यहां न्यूक्लियर हथियारों का उत्पादन तेजी से बढ़ा रहा है।

हड़ताल पर जाएंगे 18 लाख कर्मचारी; सरकारी ऑफिस के काम जल्द निपटाएं, जानें कारण

महाराष्ट्र में 18 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारी 29 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं। इसे लेकर फेडरेशन की ओर से मंगलवार को राज्य सरकार को नोटिस भेजा गया है। इसमें कहा गया कि राज्य सरकार के 18 लाख 70 हजार अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षक 29 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर होंगे।

अडानी के खिलाफ आरोपों की हो JPC जांच, देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

हिंडनबर्ग के आरोपों पर बढ़ते विवाद के बीच, कांग्रेस ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह 22 अगस्त को सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच के इस्तीफे और अडानी मुद्दे की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच की मांग को लेकर देशव्यापी आंदोलन करेगी। यह घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा सभी महासचिवों, राज्य इकाई प्रमुखों और एआईसीसी के राज्य प्रभारियों के साथ यहां एक बैठक के बाद की गई।

अरशद नदीम पर सरकार मेहरबान, इनाम में मिले एक करोड़ रुपये और स्पेशल नंबर वाली कार

ओलंपिक भाला फेंक चैंपियन अरशद नदीम को हाल ही में संपन्न पेरिस खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए पंजाब सरकार ने मंगलवार को एक करोड़ रुपये और एक नयी कार से पुरस्कृत किया। पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज जब नदीम और उसके परिवार से मिलने मियां चुन्नू स्थित उनके गांव गयी तो उन्होंने अरशद नदीम को नकद पुरस्कार और कार की चाबियां भेंट की।

महायुद्ध का बजने वाला है बिगुल! इजरायल पर हमले को तैयार ईरान, US का अलर्ट

ईरान जल्द ही इजरायल के ऊपर बड़ा हमला कर सकता है। व्हाइट हाउस ने खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए यह चेतावनी जारी की है। इसमें कहा गया कि आने वाले दिनों में ईरान या उसके प्रतिनिधियों की ओर से इजरायल पर हमले की आशंका बढ़ गई है। प्रवक्ता जॉन एफ किर्बी ने कहा कि संभावित हमला इसी हफ्ते जल्द से जल्द हो सकता है। यह अलर्ट ऐसे वक्त जारी किया गया है जब इजरायल पहले से ही जवाबी हमले के लिए तैयार बैठा है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles