10.2 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

धूम-3 के क्लाइमैक्स की शूटिंग में आई थी यह मुश्किल, जानिए आमिर क्यों करते हैं एक बार में एक ही फिल्म


बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर मूवी सीरीज ‘धूम’ के अगले पार्ट के लिए जब से रणबीर कपूर का नाम सामने आया है तब से यह मूवी चर्चा में बनी हुई है। फिल्म में विलेन कौन होगा? लीड रोल कौन प्ले करेगा? कहानी क्या होगी और क्या इस बार अमिताभ बच्चन फिल्म का हिस्सा होंगे या नहीं? ऐसे तमाम सवाल हैं जिनके जवाब हर कोई जानना चाहता है। फिल्म का पिछला पार्ट (धूम-3) साल 2013 में रिलीज हुआ था और इसमें आमिर खान ने लीड रोल प्ले किया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म के क्लाइमैक्स की शूटिंग के दौरान आमिर खान बार-बार पीके वाले किरदार में आ जाते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह वाकया शेयर किया था।

जब सालों बाद कीं एक बार में दो फिल्में

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान साल में एक ही फिल्म करते हैं और वह एक बार में एक ही मूवी करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन जब उन्होंने धूम-3 की शूटिंग की तो उसी वक्त वो पीके भी शूट कर रहे थे। आमिर खान ने बताया, “तकरीबन 12 साल के बाद मैंने एक साथ दो फिल्में कीं। लेकिन मुझे कनफ्यूजन होता था शूटिंग पर। मैंने जो पहला शेड्यूल किया पीके का, वो करीब 45 दिनों का शेड्यूल था। फिर जिस दिन शूटिंग खत्म हुई, उसके ठीक अगले दिन मैं स्विजरलैंड जा रहा था धूम-3 का क्लाइमैक्स शूट करने के लिए। एक शॉट है जिसमें समर कटरीना को देख लेता है और रिकॉल करने लगता है। फिर साहिर उसे डांटता है कि ‘चल-चल, हमारे पास बहुत कम वक्त है।’ ये डायलॉग था मेरा।”

बार-बार पीके बन जाते थे आमिर खान

आमिर खान ने एक बार में एक ही फिल्म करने की वजह बताते हुए कहा कि वो शूटिंग के दौरान बार-बार भोजपुरी बोलने लग जाते थे। आमिर खान ने बताया कि यह बहुत दिल को छू लेने वाला डायलॉग था। आमिर खान ने बताया कि इस सीन के लिए जब डायरेक्टर ने एक्शन बोला तो मैंने कहा, “समर जल्दी चल, हमरे पास बखत नहीं है।” आमिर खान ने कहा कि मैं भोजपुरी अंदाज में उसे बोल रहा था। हमरे पास बखत नहीं है। डायरेक्टर ने बोला- कट-कट, ये क्या बोल रहा है तू। मैंने कहा- नहीं.. सॉरी-सॉरी। फिर मैंने एक और बार किया, अगली बार भी मैंने सेम गलती कर दी। फिर से निर्देशक ने कट बोला और फिर से शॉट हुआ।

विक्टर ने आकर किया था यह सवाल

आमिर खान ने बताया कि तीसरी बार में उन्होंने खुद को मेंटली प्रिपेयर किया कि मैं धूम के सेट पर हूं। फोकस करके तब उन्होंने वो तीसरा शॉट किया जिसे ओके किया गया। आमिर खान ने बताया कि शॉट के बाद विक्टर ने उनके पास आकर पूछा कि इसमें लगान की बोली क्यों बोल रहा है तू? आमिर खान ने बताया कि विक्टर ने इसे लगान से कनेक्ट कर लिया था, उन्हें नहीं पता था कि वो भोजपुरी बोल रहे हैं। एक्टर ने बताया कि वो फिल्मों के बारे में डिसकशन नहीं करते हैं जिसकी वजह से ऐसा हुआ था। बता दें कि 100 करोड़ रुपये की लागत में बनी इस फिल्म ने सैकड़ों करोड़ कमाए थे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles