6.7 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

टाटा के इस शेयर को खरीदने की मची लूट, बना दिया नया रिकॉर्ड, शानदार तिमाही नतीजे से गदगद निवेशक

टाटा केमिकल्स की सहायक कंपनी रैलिस इंडिया के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर में आज 16% से अधिक की तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर आज 52 वीक के उच्चतम स्तर ₹373.80 प्रति शेयर पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे सितंबर तिमाही के शानदार नतीजे हैं। दरअसल, कंपनी को चालू वित्त वर्ष के सितंबर तिमाही में ₹98 करोड़ का प्रॉफिट हुआ है।

क्या है डिटेल

रैलिस इंडिया ने बीते मंगलवार को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (Q2FY25) के नतीजे जारी किए। इसमें कंपनी ने कहा कि उसका सितंबर तिमाही में नेट प्रॉफिट 21% बढ़ गया और यह ₹98 करोड़ हो गया। जबकि पिछले साल इसी अवधि में यह ₹82 करोड़ थी। EBITDA सालाना आधार पर 24% (YoY) बढ़कर ₹166 करोड़ हो गया। यह घरेलू बाजार में पॉजिटिव वॉल्यूम वृद्धि से मार्जिन में बढ़ोतरी के चलते हुई। वहीं, चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में टाटा ग्रुप की इस कंपनी का रेवेन्यू 11.5% बढ़कर ₹928 करोड़ हो गया, जो एक साल पहले ₹832 करोड़ था। बता दें कि सितंबर तिमाही के दौरान रैलिस इंडिया ने एक ऑस्ट्रेलियाई कंपनी बायो-जीन टेक्नोलॉजी लिमिटेड के लिए विकसित एक नवीन कीटनाशक फ्लेवोसाइड की पूर्व-व्यावसायिक मात्रा का पायलट-पैमाने पर उत्पादन सफलतापूर्वक पूरा किया था। इसके अलावा कंपनी ने ‘कॉन्ट्रैक्ट एज’ लॉन्च किया, जो एक इंटिग्रेटेड डिजिटल प्लेटफॉर्म है। इसका उद्देश्य कंपनी की कमाई रिपोर्ट के अनुसार, फसल देखभाल और बीज दोनों व्यवसायों में अपने खुदरा विक्रेताओं के साथ जुड़ाव को मजबूत करना है।

कंपनी ने क्या कहा?

रैलिस इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ, डॉ. ज्ञानेंद्र शुक्ला ने कहा, “फसल देखभाल और बीज व्यवसाय दोनों में घरेलू बाजार में डबल डिजिट की वृद्धि से हमें वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन में मदद मिली। हमारे प्रयास घरेलू कारोबार में बाजार हिस्सेदारी में सुधार की दिशा में जारी रहेंगे।”

स्टॉक प्राइस हिस्ट्री

मई 2023 के बाद से स्टॉक ने एक मजबूत वृद्धि की प्रवृत्ति का प्रदर्शन किया है, जो ₹189.75 प्रति शेयर से बढ़कर इसके वर्तमान ट्रेडिंग प्राइस तक पहुंच गया है। इस दौरान इसमें करीबन 100% की तेजी दर्ज की गई है। साल-दर-साल, स्टॉक में 47% की वृद्धि हुई है, जो जनवरी 2020 के बाद से इसकी सबसे बड़ी सालाना वृद्धि है। बता दें कि रैलिस इंडिया भारत की प्रमुख कृषि विज्ञान कंपनियों में से एक है, जिसके पास ग्रामीण बाजारों में सेवा देने का 75 वर्षों से अधिक का अनुभव है और भारतीय किसानों के लिए उत्पादों और समाधानों का सबसे व्यापक पोर्टफोलियो है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles