8.9 C
New York
Wednesday, October 16, 2024

Buy now

एयर इंडिया समेत 4 विमानों में बम की खबर से हड़कंप, एक की कनाडा में लैंडिंग

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि 15 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान संख्या एआई 127 ऑनलाइन पोस्ट की गई सुरक्षा धमकी के बाद एहतियात के तौर पर कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर उतारी गई है।

नई दिल्ली से शिकागो जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को मंगलवार को बम की धमकी के बाद कनाडा के एक हवाई अड्डे की ओर डायवर्ट कर दिया गया। इसके साथ ही देश के कुल चार विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिससे हड़कंप मच गया है। बम की धमकी मिलने के बाद विमानों को नजदीकी एयरपोर्ट पर उतारा जा रहा है और उसकी गहन जांच की जा रही है। एयर इंडिया के अलावा स्‍पाइसजेट, इंडिगो और अकासा के विमानों को भी ऐसी ही धमकी मिली हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने विमानों की धमकी देने वालों का पता लगाने के लिए कोशिशें तेज कर दी हैं।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि 15 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान संख्या एआई- 127 ऑनलाइन पोस्ट की गई सुरक्षा धमकी के बाद एहतियात के तौर पर कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर उतारी गई है।बयान में कहा गया, ‘‘निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार विमान और यात्रियों की फिर से जांच की जा रही है। एयर इंडिया ने यात्रियों की यात्रा फिर से शुरू होने तक उनकी सहायता के लिए हवाई अड्डे पर एजेंसियों को सक्रिय कर दिया है।’’ अधिकारी ने बताया कि इस उड़ान में बम रखे होने की धमकी मिली है।

फ्लाइटरडार24 के अनुसार, एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI-127 ने नई दिल्ली से शिकागो के लिए सुबह 3:00 बजे (IST) उड़ान भरी थी और इसे अमेरिकी समयानुसार सुबह 7:00 बजे शिकागो में उतरना था लेकिन उससे पहले ही ईमेल के जरिए इस विमान में बम होने की सूना मिली, इसके बाद इसे कनाडा में लैंड कराया गया है। यह विमान बोइंग 777 है।

भारतीय समयानुसार शाम 5.38 बजे तक यह विमान कनाडा के एयरपोर्ट पर ही था और इसने आगे की उड़ान नहीं भरी थी। इस बीच, एयर इंडिया ने कहा है कि एयरलाइन्स के साथ-साथ अन्य स्थानीय एयरलाइन्स को भी हाल के दिनों में कई धमकियों का सामना करना पड़ा है। एक दिन पहले ही सोमवार को, मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को बम की धमकी के बाद दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया था। मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, विमान की गहन जांच की गई थी। विमान के अंदर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles