8.3 C
New York
Thursday, October 17, 2024

Buy now

आपकी बेटी ने खुदकुशी कर ली, डॉक्टर के परिजनों से बोला गया था झूठ; पुलिस पता लगाएगी वजह

कोलकाता में डॉक्टर के रेप और हत्या केस में डॉक्टर के परिजनों से झूठ बोला गया था। उनसे कहा गया था कि आपकी बेटी ने खुदकुशी कर ली है। डॉक्टर के परिजनों ने खुद यह बात कही है। इसके मुताबिक आरजी कर अस्पताल के चेस्ट मेडिसिन विभाग के सहायक अधीक्षक ने फोन पर बताया कि उनकी बेटी ने सुसाइड कर लिया है। घटना के बाद पीड़िता के परिवार से बात करने वाले वह पहले अधिकारी थे। कोलकाता पुलिस ने पूछताछ के लिए सहायक अधीक्षक और एचओडी को तलब किया है। अब पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर परिजनों से झूठ क्यों बोला गया था।

डॉक्टर के पिता ने मीडिया को बताया कि अस्पताल पहुंचने के बाद ही सच्चाई का पता चला। उन्होंने कहा कि अधिकारी ने कॉल के दौरान अपना नाम भी नहीं बताया था। वहीं डॉक्टर की मां ने कहा कि अस्पताल पहुंचने के बाद भी हमें अपनी बेटी का शव देखने की परमिशन नहीं मिली। उन्होंने कहा कि मैं उनके पैरों में गिर पड़ी। मैंने उनके सामने गिड़गिड़ाई कि मेरी बेटी को एक बार देख लेने दें, लेकिन वह नहीं पिघले। आखिर दो बजे के बाद उन्होंने हमें बेटी के शव के पास जाने दिया। उन्होंने कहा कि कोई नहीं समझ सकता कि मेरा क्या हाल हुआ है।

परिजनों ने मीडिया से बताया कि डॉक्टर ने रात को अपनी मां को फोन किया था। उसने बताया कि वह खाना खा चुकी है। एक रिश्तेदार ने बताया कि हम अगले साल उसकी शादी करने के बारे में सोच रहे थे। परिजनों ने कहा कि अब हमारी बेटी तो वापस नहीं मिलेगी, लेकिन हमें न्याय चाहिए। उन्होंने कहा कि वह लोगों की सेवा करना चाहती थी और उसने खुद को कुर्बान कर लिया। हम हमें न्याय के अलावा कुछ और नहीं चाहिए।

बता दें कि इस घटना के बाद देश भर में हंगामा मचा हुआ है। अलग-अलग जगहों पर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आने वाले दिनों में आरजी कर अस्पताल के कुछ अन्य डॉक्टरों को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। ट्रेनी डॉक्टर की लाश नौ अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमीनार हॉल में पाई गई थी। संजय रॉय नाम के एक सिविक वॉलंटियर को अगले दिन इस केस में गिरफ्तार किया गया था। वहीं, अस्पताल के प्रिंसिपल संदीप घोष ने अपने पद और सरकारी सेवा से इस्तीफा दे दिया है। दूसरी तरफ घटना की मजिस्ट्रेट जांच की मांग को लेकर जूनियर चिकित्सक, प्रशिक्षु और परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सकों की हड़ताल लगातार जारी है। इसके चलते अस्पतालों में सेवाएं बाधित हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,713FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles